electric vehicles

electric vehicles: एक बार चार्ज कर 307Km तक का सफर! रेंज में सबको पीछे छोड़ते हैं ये 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर

Featured टेक्नोलॉजी ट्रेंडिंग देश-विदेश

 

electric vehicles: इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है, ख़ासकर टू-व्हीलर सेग्मेंट में लोग ज्यादा दिलचस्पी दिखा रहे हैं. एक इलेक्ट्रिक वाहन खरीदते समय तकरीबन हर किसी के दिमाग में ड्राइविंग रेंज को ही लेकर सवाल उठता रहता है और ज्यादा रेंज देना ही लगभग सभी कंपनियों के लिए एक चुनौती भी होती है. बाइक से लेकर स्कूटर तक, इस समय बाजार में एक से बढ़कर एक कई ऐसे मॉडल उपलब्ध हैं जो कि बेहतर रेंज देते हैं. आज हम आपके लिए ऐसे ही टू-व्हीलर्स की लिस्ट लेकर आए हैं जो अपने बेस्ट ड्राइविंग रेंज के लिए जाने जाते हैं:

 

electric vehicles: सबसे ज्यादा रेंज देते हैं ये 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर

electric vehicles: Simple One सबसे ज्यादा रेंज की बात करें तो सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर आपकी डिमांड पूरी कर सकता है. ये एक नहीं बल्कि दो बैटरी पैक के साथ आता है. इसमें एक फिक्स, जबकि दूसरा रिमूवेबल बैटरी पैक है. इस तरह बैटरी पैक की कुल पावर 5kWh है. एक बार फुल चार्ज होने पर ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 212 किमी की दूरी तय करेगा. बता दें कि दिल्ली से मथुरा के बीच की दूरी लगभग 183 किमी है.

electric vehicles: Ola S1 Pro Gen 2 ओला ने हाल ही में लॉन्च ओला एस1 प्रो जेनरेशन 2 लॉन्च किया है. यह ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर का अपडेटेड वर्जन है. इसमें 4kWh बैटरी पैक की पावर मिलती है. ओला एस1 प्रो जेन 2 इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज पर 195 किमी का सफर तय कर सकता है.

electric vehicles: Ola S1 Pro ओला एस1 प्रो देश के सबसे ज्यादा बिकने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर में से एक है. इसमें आपको कई शानदार स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स मिलते हैं. ओला एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4kWh बैटरी पैक का साथ मिलता है. एक बार फुल चार्ज होने पर इससे 181 किमी की दूरी तय होगी.

electric vehicles: Hero Vida V1 Pro हीरो भी इंडियन मार्केट में बढ़िया रेंज का इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश करती है. विडा वी1 प्रो 3.94kWh बैटरी पैक के साथ आता है. इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता के अनुसार, एक बार फुल चार्ज होने पर ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 165 किमी दौड़ सकता है.

electric vehicles: Ather 450X Gen 3 एथर 450एक्स जेन 3 काफी पावरफुल इलेक्ट्रिक स्कूटर है. यह इलेक्ट्रिक स्कूटर अपनी बिल्ड क्वालिटी के लिए जाना जाता है. एथर के इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3.7kWh बैटरी पैक की पावर मिलेगी. कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज पर इलेक्ट्रिक स्कूटर से 150 किमी से ज्यादा की रेंज मिलेगी.