Kisan Kitab

Kisan Kitab: छत्तीसगढ़ सरकार देगी 1 लाख रुपएः इस लिंक पर भेजें सिर्फ नाम, मिलेगा इनाम, सिर्फ करना होगा ये काम

Featured राजनीति समाचार राज्य-छत्तीसगढ़

 

Kisan Kitab: रायपुर: छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने “भू-अधिकार एवं ऋण पुस्तिका या किसान किताब” को नया सम्मान जनक नाम देने का आव्हान आम जनता से किया है. इसके नामकरण के लिए आम जनता से प्रस्ताव आमंत्रित करने एवं प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी को रूपये एक लाख का पुरस्कार दिये जाने की घोषणा की है।

 

READ MORE: TOLLYWOOD WEB STORIES: चौथी बीवी से 60 साल की उम्र में साउथ एक्टर बनने जा रहे पिता

 

Kisan Kitab: 30 जून तक इस लिंक पर भेजे प्रस्तावित नाम

Kisan Kitab: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा के अनुरूप नामकरण को अंतिम रूप देने के लिये प्रतिभागियों से सुझाव आमंत्रित किये जाने विभाग द्वारा एक ऑनलाईन वेब पोर्टल तैयार किया गया हैं जिसका लिंक https://revenue.cg.nic.in/rinpustika है। इस पर प्रत्येक प्रतिभागी अपने मोबाईल नंबर को रजिस्टर कर अपनी एक प्रविष्टि दिनांक 30 जून 2023 तक अपलोड कर सकते हैं।

 

READ MORE: ‘Let’s Get Married‘: Dhoni ने की नई पारी की शुरुआत, लेट्स गेट मैरिड’ की पीच पर करेंगे बल्लेबाजी

इस लिंक पर –https://revenue.cg.nic.in/rinpustika

 

Kisan Kitab: राज्य में प्रत्येक किसान मालगुजारी के समय से परंपरागत रूप से अपने स्वामित्व की भूमि का लेखा-जोखा एक पुस्तिका के रूप में धारित करता रहा है। मालगुजारी काल में बैल जोड़ी के चित्र वाली एक लाल रंग की पुस्तिका, जिसे असली रैयतवारी रसीद बही” कहा जाता था, मालगुजारों के द्वारा कृषकों को दी जाती थी। कालांतर में इस पुस्तिका को भू-राजस्व सहिता में कानूनी रूप दिया गया।

 

 

READ MORE: Minister Lakhma: मंत्री लखमा का बड़ा बयान….कोई भी पोंगा पंडित आ जाए, फर्क नहीं पड़ेगा..रमन सिंह, राजेश मूणत को लेकर कही ये बड़ी बात…