Income Tax Raid Breaking

Raipur Income Tax Raid: सिंघल ग्रुप पर आईटी का शिकंजा, एक करोड़ नकद व एक करोड़ की ज्वेलरी जब्त, टैक्स चोरी व कच्चे में लेनदेन के सबूत

Featured ट्रेंडिंग देश-विदेश राज्य-छत्तीसगढ़

 

Raipur Income Tax Raid: रायपुर। आयकर विभाग ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। सिंघल ग्रुप के 14 ठिकानों पर जांच पूरी हो गई है। वहीं आठ ठिकानों पर जांच जारी है। आईटी की टीम ने एक करोड़ नकद व एक करोड़ की ज्वेलरी जब्त किया है।

 

 

Raipur Income Tax Raid: इन ठिकानों पर चल रही जांच

 

 

Raipur Income Tax Raid: आयकर की यह जांच रायपुर में शंकर नगर स्थित सिंघल बिल्डिंग के साथ ही खम्हारडीह, कबीर नगर सहित 12 ठिकानों पर चल रही है। इसके सात ही रायगढ़ में छह ठिकानें व कोलकाता में चार ठिकानों पर जांच जारी है।

Raipur Income Tax Raid: बता दें कि सिंघल ग्रुप आफ इंडस्ट्रीज के रायपुर, रायगढ़ व कोलकाता के ठिकानों पर चल आयकर जांच के तीसरे दिन शुक्रवार को 14 ठिकानों पर जांच पूरी हो गई है और आठ ठिकानों पर जांच जारी है। बताया जा रहा है कि आयकर अफसरों ने ग्रुप से एक करोड़ की ज्वेलरी व एक करोड़ नकद भी जब्त किया है।

 

 

Raipur Income Tax Raid: 18 लाकर मिले

 

 

Raipur Income Tax Raid: इसके साथ ही 18 लाकर मिले है,इनमें से छह लाकरों को सीज किया गया है। आयकर की यह जांच अब रायपुर में दो, रायगढ़ में चार व कोलकाता में दो ठिकानों पर चल रही है।

 

 

Raipur Income Tax Raid: जांच पूरी होने की संभावना

 

Raipur Income Tax Raid: मालूम हो कि बुधवार सुबह से ही मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ के आयकर अफसरों की टीम ने सिंघल ग्रुप आफ इंडस्ट्रीज के ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की। अगले एक से दो दिनों में आयकर की यह जांच पूरी होने की संभावना है।

 

Raipur Income Tax Raid: टैक्स चोरी करने कच्चे में लेनदेन

 

Raipur Income Tax Raid: आयकर अफसरों का कहना है कि ग्रुप द्वारा टैक्स चोरी के लिए भारी मात्रा में कच्चें में ही लेनदेन किया जा रहा था ताकि अधिक से अधिक टैक्स चोरी हो सके। कच्चे में लेनदेन के दस्तावेज मिले है। सूत्रों के अनुसार आयकर की इस कार्रवाई में भारी मात्रा में टैक्स चोरी सामने आ सकती है।

 

Raipur Income Tax Raid: 100 से अधिक सीआरपीएफ के जवान

 

 

Raipur Income Tax Raid: अभी अफसरों द्वारा कंपनी के लैपटाप, कंप्यूटर समेत अन्य दस्तावेजों की भी जांच की जा रही है। आयकर की इस जांच में 150 आयकर अफसरों के साथ ही 100 से अधिक सीआरपीएफ के जवान है। आयकर विभाग की नजर काफी समय से इस ग्रुप पर बनी हुई थी।

 

Raipur Income Tax Raid: एक करोड़ की ज्वेलरी व 30 लाख नकद मिले

 

Raipur Income Tax Raid: बता दें कि सिंघल ग्रुप आफ इंडस्ट्रीज के सभी 22 ठिकानों पर आयकर की जांच के दूसरे दिन गुरुवार 8 जून को विभाग को ग्रुप से एक करोड़ की ज्वेलरी व 30 लाख नकद मिले है। इसके साथ ही 13 लाकरों का भी पता चला है।

 

Raipur Income Tax Raid: शनिवार तक जांच पूरी होने की उम्मीद

 

Raipur Income Tax Raid: वहीं बुधवार 7 जून को सुबह से ही छत्तीसगढ़ व मध्यप्रदेश के आयकर अफसरों की टीम ने सिंघल ग्रुप आफ इंडस्ट्रीज के रायपुर, रायगढ़ व कोलकाता स्थित 22 ठिकानों पर एक साथ छापामार कार्रवाई की। विभाग की यह जांच गुरुवार देर रात तक भी चलती रही और शनिवार तक जांच पूरी होने की उम्मीद है।

 

Raipur Income Tax Raid: वित्तीय हेरफेर की आशंका

 

 

Raipur Income Tax Raid: जानकारी के अनुसार आयकर की इस जांच में 150 आयकर अफसरों के साथ ही 100 से अधिक सीआरपीएफ के जवान है। सूत्रों के मुताबिक काफी बड़ी मात्रा में वित्तीय हेरफेर की संभावना है, इसके आधार पर ही जांच चल रही है। कारोबारी समूह के पास मिले आवश्यक दस्तावेजों की जांच चल रही है।