Maheshwari Mahila

अखिल भारतवर्षिय माहेश्वरी महिला संगठन की बैठक 28 को कानपुर में,अभिनंदन समारोह “उर्विजा” का भी आयोजन

Featured लाइफस्टाइल

रायपुर। अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी महिला संगठन की प्रथम कार्यकारिणी की बैठक उत्तरप्रदेश के कानपुर जिले में 28 अप्रैल को संपन्न होगी, उक्त जानकारी देते हुए छत्तीसगढ़ माहेश्वरी महिला संगठन की प्रदेश मीडिया प्रभारी कविता राठी ने बताया की राष्ट्रीय अध्यक्ष मंजु बांगड़ के कुशल नेतृत्व एवं राष्ट्रीय महामंत्री ज्योति राठी के सानिध्य में राष्ट्रीय पदाधिकारियो की बैठक संपन्न होगी जहा राष्ट्रीय महिला संगठन द्वारा नए सत्र हेतु कार्य योजनाओं पर विचार विमर्श कर कार्यक्रमों की रूपरेखा बनाई जाएगी।

मीडिया प्रभारी कविता ने बताया की राष्ट्रीय अध्यक्ष मंजू बांगड़ द्वारा त्रयोदश राममय सत्र हेतु रामायण से उद्धृत उद्घोष पर उपकार वचन मन काया को सार्थक करने हेतु 10 राष्ट्रीय समितियां बनाई गई है जिनके राष्ट्रीय प्रभारियों का चयन हो चुका है और अब राष्ट्रीय समितियों के सह प्रभारियों का चयन कर घोषणा की जाएगी।

वही आगामी राष्ट्रीय कार्यसमिति बैठक की विस्तृत चर्चा होगी ,साथ ही आंचलिक पदाधिकारियों को पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष बहनों द्वारा मार्गदर्शन दिया जाएगा जिससे उन्हें कार्य करने में सुगमता होगी। राष्ट्रीय अध्यक्ष मंजु बांगड एवं महामंत्री ज्योति राठी ने बताया श्री राम की पौराणिक महत्व का साक्षी कानपुर का बिठूर धाम पुरातन काल से ही रहा है। लव कुश के जन्म स्थान के साथ कई ऐसी प्राचीन स्मृतियां आज भी मौजूद है जो श्रीराम के परित्याग के बाद माता सीता के अस्तित्व को दर्शाती है इसी बात को ध्यान में रखते हुए विशेष रुप से जनक नंदिनी के प्राकट्य उत्सव जानकी नवमी के शुभ अवसर पर इस बैठक का आयोजन किया जा रहा है।