7th pay commission

Business Idea: इस बिजनेस में थोड़ी सी मेहनत चंद दिनों में चमका देगी आपकी किस्मत, होगी हर महीने लाखों की कमाई

Featured ट्रेंडिंग बिजनेस

 

Business Idea: आजकल बहुत से लोग नौकरी करने के बाद भी बहुत कम पैसा कमाते हैं, जिसके कारण आज के महंगाई दौर में जरूरतों को पूरा नहीं कर पाते हैं। अगर आप भी नौकरी के साथ कोई बिजनेस करने की सोच रहे हैं, तो हम आपको एक ऐसा बिजनेस आइडिया बताते हैं, जिससे आप लाखों की आमदनी कर सकते हैं। अगर आपके पास भी घर में कुछ एक्स्ट्रा जगह है तो आप अपने घर में वुडन फर्नीचर का बिजनेस कर सकते हैं। इस बिजनेस के लिए आप केंद्र सरकार से लोन भी ले सकते हैं और आसानी से इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं।

 

 

Business Idea: क्या है बिजनेस आइडिया ?

Business Idea: जिस बिजनेस आइडिया की हम बात कर रहे हैं वो वुडेन फर्नीचर बिजनेस (Wooden Furniture Business) है। आज के समय में वुडन फर्नीचर की बहुत डिमांड है और ऐसे में इससे आप मोटी कमाई कर सकते हैं। अपने घरों को सजाने के लिए ज्यादातर लोग वुडन आइटम्स को पसंद करते हैं, इसलिए वूडन फर्नीचर से आप बहुत मुनाफा कमा सकते हैं। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए मोदी सरकार भी आपकी मदद करने को तैयार हैं। सरकार इस बिजनेस के लिए मुद्रा लोन योजना के तहत कम ब्याज दर पर कर्ज देती है।

 

READ MORE: BOLLYWOOD WEB : इस एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया में मचाई हलचल दिया आपने फैंस को शॉकिंग न्यूज़

 

Business Idea: कितनी आएगी लागत?

Business Idea: वुडन फर्नीचर को शुरू करने के लिए आपको 1.85 लाख रुपये खर्च करने होंगे। वहीं, अगर आप मुद्रा लोन योजना के तहत लोन लेना चाहते हैं तो बैंक आपको लगभग 7.48 लाख रुपये का लोन दे सकता है। इसके अलावा फिक्स्ड कैपिटल के तौर पर 3.65 लाख रुपये और तीन माह के वर्किंग कैपिटल के लिए आपको 5.70 लाख रुपये की आवश्यकता होगी।

 

 

READ MORE: Recipe Corner:टेस्टी स्ट्रॉबेरी शेक, गर्मियों में बनाकर पिएं, हाइड्रेट ही नहीं कूल भी रखेगी ये Recipe, ये हैं बनाने की विधि

 

Business Idea: कितनी होगी आमदनी ?

Business Idea: वूडन बिजनेस से आप सारा लागत खर्च निकालने के बाद 60,000 से 100000 रुपये तक कमा सकते हैं। अगर आपको आपको हर महीने लाखों की कमाई होगी तो बैंक का लोन भी जल्दी ही चुका पाओगे। इस बिजनेस से आप कम समय में ही ज्यादा लाभ कमा सकते हैं।

 

READ MORE: Petrol–Diesel Price Today: जान लीजिए पेट्रोल-डीजल के आज के दाम, एक क्लिक में जानें हर डिटेल