Biparjoy Latest Updates

Biparjoy Latest Updates: कई इलाकों में भारी बारिश, 8 राज्यों में अलर्ट जारी, गुजरात के तट से टकराया बिपरजॉय, 25 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही हवाएं

Featured ट्रेंडिंग देश-विदेश

 

Biparjoy Latest Updates: नई दिल्ली: चक्रवाती तूफान बिपरजॉय को लेकर 8 राज्यों में अलर्ट जारी किया गया है. चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का कच्छ में लैंडफॉल शुरू हो गया है. इस दौरान 115-125 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही है. इस वक्त सौराष्ट्र के सभी इलाकों में भारी बारिश हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक मध्य रात्रि तक लैंडफॉल जारी रहेगा.

Biparjoy Latest Updates: इसके बाद तूफान कमजोर होकर राजस्थान की ओर मुड़ जाएगा. हालांकि, उससे पहले कच्छ, जामनगर और द्वारका में तेज हवाओं के चलते इलेक्ट्रिक पोल्स और पेड़ों के गिरने की तस्वीरें सामने आ रही है. इन इलाकों की बिजली भी काट दी गई है.

 

 

 

Biparjoy Latest Updates: केंद्र से लेकर राज्य सरकार तक सब अलर्ट

 

 

Biparjoy Latest Updates: चक्रवाती तूफान बिपरजॉय के खतरे को लेकर केंद्र से लेकर राज्य सरकार तक सब अलर्ट पर हैं. गुजरात में एनडीआरएफ की 17 टीमें और एसडीआरएफ की 12 टीमें तैनात हैं. वहीं, नौसेना के 4 जहाज अभी स्टैंडबाय में रखे गए हैं. तट के पास रहने वाले 74,000 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है. मौसम विभाग के अनुसार, गुजरात और महाराष्ट्र समेत 9 राज्यों पर महातूफान का असर है. ये 9 राज्य लक्षद्वीप, केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, गुजरात, असम, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय और राजस्थान (पश्चिमी) हैं. सौराष्ट्र, कच्छ में भारी बारिश हो रही है, आगे और तेज बारिश की संभावना है। मध्य रात्रि तक लैंडफॉल जारी रहेगा।

 

Biparjoy Latest Updates: चक्रवात के बहुत जल्दी आगे बढ़ने की उम्मीद

 

तट से टकराने के बाद, चक्रवात के बहुत जल्दी आगे बढ़ने की उम्मीद है। शुक्रवार तक, चक्रवात लगभग पूरी तरह से समाप्त हो जाएगा। लेकिन इस समय के दौरान, इससे गुजरात के तटीय जिलों में बहुत अधिक नुकसान होने की आशंका है, जिसके कई हिस्सों में पहले से ही तूफ़ान और बारिश शुरू हो चुकी है। आईएमडी ने चेतावनी दी है कि कुछ स्थानों पर तूफान की लहरें 3 से 6 मीटर तक ऊंची जा सकती हैं।