ED ACTION

Breaking liquor scam: शराब घोटाला: छत्तीसगढ़ शराब घोटाले में ED ने एक और को उठाया, उगल सकते ये राज

Featured राज्य-छत्तीसगढ़

 

Breaking liquor scam: रायपुर : छत्तीसगढ़ में ईडी लगातार अपना शिकंजा कस रही है। इसी कड़ी में ईडी ने अरविंद सिंह को गिरफ्तार किया है। बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने शराब घोटाले मामले में लगातार बड़े अधिकारीयों एवं ठेकेदारों को गिरफ्तार कर रही है। अरविंद सिंह किसी भी पद पर नहीं थे लेकिन वे AP त्रिपाठी के अघोषित असिस्टेंट रहे है। वहीं ED ने अरविंद सिंह को गिरफ्तार कर लिया है।

 

Breaking liquor scam:बता दें कि छत्तीसगढ़ में 2000 करोड़ के शराब घोटाले के मुख्य किरदार CSMCL के एमडी अरुणपति त्रिपाठी को ED ने मुंबई से गिरफ्तार कर रायपुर कोर्ट में पेश किया था। जिसके बाद आज उनके अघोषित असिस्टेंट अरविंद सिंह को गिरफ्तार किया गया है।

 

 

Breaking liquor scam:बता दें कि इससे पहले शराब घोटाले के मामले में एक और बड़े कारोबारी सूर्यकांत तिवारी को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की गई थी. उसी से मिले इनपुट के आधार पर अरविंद सिंह को भी ईडी ने अपने रडार पर लिया और फिर उसके खिलाफ सबूत जुटाने के बाद मामले में उसकी संलिप्तता की पुष्टि की गई. अब उसी के आधार पर उसे पकड़ा गया है. हालांकि अभी ईडी की ओर से आधिकारिक रूप से उसकी गिरफ्तारी को लेकर कोई जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है.

 

READ MORE: Cricket News: इस खिलाड़ी पर ICC ने ठोका फाइन, भारत और ऑस्ट्रेलिया को भी मिली सजा

 

Breaking liquor scam:ये है मामला

 

 

Breaking liquor scam:बता दें कि ईडी की पूर्व की जांच और फिर अनवर ढेबर को कस्टडी में लेकर की गई पूछताछ के आधार पर ईडी ने प्रेस र‍िलीज जारी किया था. इसमें दावा किया गया था कि किया है कि छत्तीसगढ़ में 2019 से 2022 के बीच शराब घोटाले के जरिए 2 हजार करोड़ का भ्रष्टाचार किया गया है. इसका मास्टरमाइंड अनवर ढेबर है, जिसने बाकायदा सिंडिकेट तैयार कर लिया था. मार्कफेड व आबकारी के बड़े अफसरों की मिलीभगत से डिस्टलरों, शराब निर्माताओं, बॉटल व होलोग्राम तैयार करने वाली एजेंसियों से साठगांठ की गई थी.

 

 

Breaking liquor scam: इन सबमें बड़े नेताओं के अलावा सीनियर अफसरों का भी उसे सपोर्ट था. इसी के आधार पर मामले से जुड़े कई अन्य लोगों को भी एक-एक कर गिरफ्तार किया गया. इसमें सूर्यकांत भी पकड़ में आया, जिससे मिले इनपुट के आधार पर अरविंद सिंह का भी नाम आया. इसके बाद से ईडी अफसरों को उसकी तलाश थी.

 

READ MORE: Sallary Hike: सैलरी में तगड़ा इजाफा, कर्मचारियों की हुई बल्ले-बल्ले, देखें पूरी लिस्ट…