divya bharti

Divya Bharti Death Anniversary: क्या हुआ था पांच अप्रैल के दिन, कैसे हुई दिव्या की मौत, जानिए

Featured मनोरंजन

 

Divya Bharti Death Anniversary: मशहूर अभिनेत्री दिव्या भारती ने महज तीन साल में उन्होंने 20 फिल्मों में काम किया और कई सुपरहिट फिल्में देकर बॉलीवुड की नंबर वन हीरोइन बन गईं. हालांकि, महज 19 साल की उम्र में उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया.दिव्या ने बहुत कम समय में शोहरत की उन बुलंदियों को छू लिया, जिसकी चाहत फिल्म इंडस्ट्री की हर अदाकारा रखती है.

Divya Bharti Death Anniversary: दिव्या का जन्म 25 फरवरी 1974 के दिन हुआ था. उनके पिता ओमप्रकाश भारती बीमा कंपनी में काम करते थे और मां हाउसवाइफ थीं. दिव्या ने नौवीं कक्षा तक पढ़ाई की थी. कहा जाता है कि पढ़ाई से बचने के लिए उन्होंने फिल्मी दुनिया में कदम रखा था. जब दिव्या अपने करियर के पीक पर थीं, उस दौरान पांच अप्रैल 1993 के दिन संदिग्ध हालात में उनकी मौत हो गई. उनके अचानक निधन से पूरा बॉलीवुड सदमे में आ गया था. उन्हें दुनिया से रुखसत हुए 30 साल हो गए हैं, लेकिन उनकी मौत की गुत्थी आज भी सुलझ नहीं पाई है. साल 1998 में मुंबई पुलिस लंबी जांच के बाद इसे हादसा मानकर दिव्या का केस बंद कर चुकी है.

Divya Bharti Death Anniversary: जानकारी के अनुसार, दिव्या नशे की हालत में अपनी बालकनी में बैठी थीं, जहां ग्रिल नहीं थी. रिपोर्ट्स की मानें तो उठने की कोशिश करते वक्त उनका पैर फिसला और वह पांचवीं मंजिल से सीधे नीचे गिर गईं. हादसे के बाद उन्हें तुरंत कूपर अस्पताल ले जाया गया, लेकिन गंभीर चोट लगने की वजह से डॉक्टर उन्हें बचा नहीं सके. एक्ट्रेस की मौत को किसी ने हादसा माना तो कुछ ने साजिश करार दिया. उनके जाने के बाद एक्ट्रेस के पति साजिद नाडियाडवाला पर भी आरोप लगे, लेकिन सच तो यही है कि किसी को नहीं पता कि दिव्या की मौत आखिर कैसे हुई.

 

Remembering Divya Bharti on her 25th death anniversary: The Bollywood diva  who died too soon | Celebrities News – India TV

Divya Bharti Death Anniversary: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हादसे वाले दिन दिव्या चेन्नई से अपने घर मुंबई लौटी थीं. उन्हें एक फिल्म की शूटिंग के लिए हैदराबाद जाना था, लेकिन पैर में लगी चोट की वजह से शूटिंग टाल दी गई. बताया जाता है कि दिव्या के घर उस दिन फैशन डिजाइनर नीता लुल्ला और उनके पति पहुंचे थे. तीनों ने मिलकर शराब पी. घर में उन सभी के अलावा अभिनेत्री की मेड भी मौजूद थी.

 

READ MORE: Delhi Metro Viral Video : बिकनी पहनकर लड़की ने मेट्रो में किया सफर, देखें वीडियो