ED RAID UPDATE

ED RAID UPDATE: ED की छापेमारी, नोटों का ढेर देख अफसर हुए हैरान, ट्रकों में भर-भर के ले जाने पड़े, देखें तस्वीरें

Featured जुर्म ट्रेंडिंग देश-विदेश

 

ED RAID UPDATE: ED की छापेमारी लगातार जारी है.पश्चिम बंगाल में ED की रेड में नोटों का पहाड़ मिला है. बताया जा रहा है कि ये छापेमारी उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी की एक करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के परिसरों पर हुई है. इस दौरान ED ने 20 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की है. सोशल मीडिया से लेकर देश की मीडिया तक, हर जगह इस नोटों के ढेर की तस्वीरें छाई हुई है. इसके साथ ही इस पर बहस भी तेज हो गई है.

ED RAID UPDATE: इसके साथ ही ये संदेह जताया जा रहा है कि इस पैसे का संबंध एसएससी घोटाले से जुड़ा हुआ है. नोटों की गिनती के लिए नोट गिनने वाली मशीन की मदद ली गई. इस दौरान 20 से अधिक मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं. शिक्षा राज्य मंत्री परेश सी अधिकारी, विधायक माणिक भट्टाचार्य और अन्य के परिसरों पर भी छापा मारा गया. नोट बरामदगी की तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं. नोटों के इस पहाड़ को देख हर कोई दंग है.

 

ED RAID
ED RAID

 

ED RAID UPDATE: 14 ठिकानों पर हुई छापेमारी

 

ED RAID : खड़गपुर कैंप के सीआरपीएफ कर्मियों के साथ ईडी के 80-90 अधिकारियों की टीमों ने 14 ठिकानों पर एकसाथ रेड की. शाम तक करोड़ो रुपयों की बरामदगी की तस्वीरें सामने आने लगीं. चटर्जी और परेश सी अधिकारी के अलावा विधायक माणिक भट्टाचार्य और अन्य के परिसरों पर भी छापा मारा गया.. 11 घंटे की छापेमारी मेंअर्पिता मुखर्जी के फ्लैट से दो बैग बरामद किए गए. नोटों से खचाखच भरे इस बैग के नोट गिनने के लिए जब इसे पलटा गया तो 2000 और 500 रुपये के नोटों की गड्डियां निकलीं. ये सभी नोट एकदम नए और करारे थे.

 

 

 

READ MORE: Karnataka Politics News: कर्नाटक में किसके सिर सजेगा ताज, आ गया सीएम को लेकर बड़ा फैसला, पढ़िए पूरी खबर

 

ED RAID UPDATE: पैसों के साथ मिला ये सब

 

 

CBI को हाल ही में कोलकाता हाई कोर्ट ने ग्रुप सी और डी की भर्ती में घोटाले की जांच करने का निर्देश दिया था. जिसके बाद ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग की जांच शुरू की. इसी जांच के तहत शुक्रवार को यह छापेमारी की गई. नोटों की बरामदगी के बाद ईडी ने बैंक के अधिकारियों को करेंसी नोटों की गिनती और सटीक राशि का निर्धारण करने के लिए बुलाया. ईडी के अनुसार इंडियन करेंसी के साथ साथ छापेमारी में कई अहम दस्तावेज, रेकॉर्ड, संदिग्ध कंपनियों का विवरण, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, विदेशी मुद्रा और सोना भी बरामद हुआ है.

 

ED RAID UPDATE
ED RAID UPDATE

 

ED RAID UPDATE: इस छापेमाररी में बरामद नोटों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं. नोटों की तस्वीरें देख कुछ यूजर्स जहां चिंता जता रहे हैं, वहइन कुछ इन नोटों को लेकर मजाकिया कमेंट भी कर रहे हैं. सभी के लिए इस तरह का दृश्य हैरान कर देने वाला है.

 

READ MORE: Anwar Dhebar in ED custody: ईडी की गिरफ्त में महापौर के भाई अनवर ढेबर, ED ने रायपुर कोर्ट में किया पेश, जानिए पूरा मामला