CG exam postponed

exam postponed: छात्रावास अधीक्षक भर्ती परीक्षा स्थगित, आज से आवेदन की प्रक्रिया होनी थी शुरू, ये वजह आई सामने

Featured करियर ट्रेंडिंग

 

exam postponed:रायपुर। छत्तीसगढ़ में आज से छात्रावास अधीक्षक श्रेणी “द” के कुल 500 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू होना था। लेकिन लोक सेवा आयोग ने इस भर्ती को स्थगित कर दिया है। नए पदों के साथ फिर से इसके लिए विज्ञापन जारी हो सकता है।

exam postponed:हालांकि नए पदों और अन्य तिथियों के संबंध में व्यापम ने कोई जानकारी नहीं दी है। राज्य सरकार के प्रस्ताव के बाद इस भर्ती परीक्षा को लोक सेवा आयोग ने स्थगित कर दिया है।

 

 

CG exam postponed
CG exam postponed

exam postponed:500 पदों पर होनी थी भर्ती

exam postponed:बता दें कि, लोक सेवा आयोग ने आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास विभाग के अंतर्गत छात्रावास अधीक्षक श्रेणी “द” के कुल 500 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए 13 मई को विज्ञापन जारी किया था। जिसके लिए 17 मई को विज्ञापन प्रकाशित करवाए गए थे। 20 मई से इन पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू होने वाला था।

 

exam postponed: क्यों किया गया स्थगित

 

आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास विभाग के प्रस्ताव के बाद लोकसेवा आयोग ने इस भर्ती को स्थगित किया है। आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास विभाग ने इस संबंध में व्यापम को प्रस्ताव भेजा है जिसमें लिखा है कि, छात्रावास अधीक्षक श्रेणी “द की सीधी भर्ती हेतु प्रस्ताव छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग को भेजा गया है। वर्ष 2023-24 के बजट में नवीन छात्रावास स्वीकृत होने के कारण छात्रावास अधीक्षक श्रेणी “द” के पदों का नवीन सूजन हो रहा है।

 

 

READ MORE: CRIME NEWS: दहेज प्रताड़ना, राहुल और उसके परिवार के खिलाफ मामला दर्ज, महिला ने लगाया सनसनीखेज आरोप

exam postponed: इसलिये पदों का गणना किया जाना आवश्यक हो गया है। छात्रावास अधीक्षक श्रेणी “द” का प्रस्ताव पूर्व रिक्त पदों की गणना के आधार पर भेजा गया था । तदानुसार नवीन पदों की सृजन को ध्यान में रखते हुए उक्त सीधी भर्ती को विलंबित रखने हेतु छ०ग० लोक सेवा आयोग को पत्र लिखे जाने का अनुरोध है।

 

 

READ MORE: CG Weather News: कई जिलों में गर्मी और लू को लेकर अलर्ट, जानिए मौसम विशेषज्ञ ने बारिश को लेकर क्या कहां