helicopter crash in nepal

helicopter crash in nepal: 5 लोगों की मौत: विदेशी नागरिकों को ले जा रहा हेलिकॉप्टर नेपाल में क्रैश, मिला मलबा

Featured देश-विदेश

 

helicopter crash in nepal: नेपाल : नेपाल में 6 लोगों को लेकर जा रहा हेलीकॉप्टर माउंट एवरेस्ट के करीब लापता हो गया है. अधिकारी हेलीकॉप्टर की तलाश में जुट गए हैं. जानकारी के मुताबिक उड़ान भरने के कुछ मिनटों बाद हेलीकॉप्टर का संपर्क टूट गया था. त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट के मैनेजर प्रताप बाबू तिवारी ने बताया कि 9एन-एएमवी हेलीकॉप्टर से, उसके उड़ान भरने के 15 मिनट बाद ही संपर्क टूट गया.

helicopter crash in nepal: ‘काठमांडू पोस्ट’ के मुताबिक, नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के सूचना अधिकारी ज्ञानेंद्र भुल के हवाले से बताया कि मनांग एयर (Manang Air) हेलिकॉप्टर 9N-AMV राजधानी काठमांडू के लिए सुबह 10:04 बजे सोलुखुम्बु जिले के सुरके हवाई अड्डे (Surke Airpor) से काठमांडू के लिए रवाना हुआ.

helicopter crash in nepal: उड़ान भरने के 15 मिनट बाद ही कंट्रोल सिस्टम से टूट गया था संपर्क

हेलीकॉप्टर में छह लोग सवार थे. त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के महाप्रबंधक प्रताप बाबू तिवारी ने बताया था कि 9एन-एएमवी हेलीकॉप्टर से, उसके उड़ान भरने के 15 मिनट बाद ही संपर्क टूट गया. ‘काठमांडू पोस्ट’ अखबार ने नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के सूचना अधिकारी ज्ञानेंद्र भुल के हवाले से बताया था कि हेलीकॉप्टर ने राजधानी काठमांडू के लिए सुबह नौ बज कर 45 मिनट पर सोलुखुंबु में सुरकी से उड़ान भरी थी.

helicopter crash in nepal: हेलिकॉप्टर पर पांच विदेशी सहित 6 लोग सवार थे

helicopter crash in nepal: एक सूत्र के हवाले से बताया था कि प्रारंभिक खबरों के अनुसार, हेलीकॉप्टर में पायलट चेट गुरुंग के साथ कुल छह लोग सवार हैं. नेपाल के नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने ट्वीट कर बताया कि हेलीकॉप्टर में बोर्ड पर 6 लोग सवार थे. जिसमें से पांच यात्री और एक कैप्टन थे. खोज और बचाव के लिए एल्टीट्यूड एयर हेलीकॉप्टर को काठमांडू से रवाना किया गया है. बता दें कि इससे पहले इसी साल जनवरी के महीने में नेपाल का एक विमान क्रैश हो गया था, जिसमें करीब 70 लोगों की मौत हो गई थी.