RAIPUR CRIME

RAIPUR CRIME: 3 अंतर्राष्ट्रीय विदेशी नागरिक दिल्ली से गिरफ्तार, व्हाटसएप कॉल में महिलाओं से ऐसे करते थे बात…देशभर में करोड़ों रुपए की ठगी

Featured जुर्म राज्य-छत्तीसगढ़

 

RAIPUR CRIME: रायपुर। सोशल मीडिया के माध्यम से महिलाओं को झांसे में लेकर देशभर में करोड़ों रुपए की ठगी करने वाले 3 अंतर्राष्ट्रीय विदेशी नागरिक को राजधानी पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया है।

RAIPUR CRIME: बता दें कि सोशल मीडिया के अनेक प्लेटफार्मो के माध्यम से सैकड़ों महिलाओं को अपने झांसे में लेकर देश भर में ठगी की घटनाओं को अंजाम देकर करोड़ों रुपए की ठगी किये है।

RAIPUR CRIME: मैट्रीमोनियल साईट में फर्जी आईडी बनाकर प्रार्थिया महिला को अपने झांसे में लेकरअपना शिकार बनाये थे। मैट्रीमोनियल एवं व्हाट्सएप के माध्यम से चेटकर धीरे-धीरे महिला का विश्वास व मोबाईल नंबर हासिल कर लिये थे। आरोपियों ने प्रार्थिया से व्हाटसएप कॉल में बात करते थे।

RAIPUR CRIME: पुलिस जानकारी के अनुसार प्रार्थिया को गिफ्ट भेजने के नाम पर अपने भरोसे व झांसे में लेकर ठगी का शिकार बनाये थे । आरोपियों ने प्रार्थिया से 13,55,000/-रुपए की ठगी किए हैं।

RAIPUR CRIME: आरोपियों ने राशि को अलग – अलग बैंक खातों के माध्यम से प्राप्त करते है । मामले की गंभीरता को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर तत्काल प्रथम सूचना पत्र दर्ज कर विशेष टीम आरोपियों की गिरफ्तारी में लगाया गया था। ठगी के तरीके से ही नाइजीरियन गिरोह के होने की प्रारंभ से आशंका थी । दिल्ली में टीम द्वारा कैम्प करते हुये लगातार कार्य कर आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

RAIPUR CRIME: आरोपी ईमानुअल एवं पोलिनुस मूलत: नाइजीरिया तथा अगस्टीन बेनिन देश का निवासी है । आरोपियान दिल्ली के सैनिक विहार कालोनी मोहन गार्डन स्थित एक मकान में कॉल सेंटर संचालित कर संपूर्ण भारत देश में ठगी की घटनाओं को अंजाम देते थे। आरोपियान प्राय: महिलाओं को अपना शिकार बनाते है।

RAIPUR CRIME: आरोपी ईमानुअल एवं पोलिनुस पूर्व में भी विजा अवधि समाप्त होने पर दिल्ली में अवैध रूप से निवास करने के प्रकरण में दिल्ली से विदेशी अधिनियम के तहत जेल जा चुके हैं।

RAIPUR CRIME: आरोपियों के कब्जे से अपराध से संबंधित 19 नग मोबाईल फोन, 01 नग लैपटॉप, 31 नग अलग – अलग बैकों के एटीएम कार्ड, 22 पासबुक, 35 चेकबुक एवं 01 नग सिमकार्ड जब्त किया गया है।

RAIPUR CRIME: आरोपी ईमानुअल एवं पोलिनुस की विजा अवधि वर्तमान में हो गयी है समाप्त जो दिल्ली में अवैध रूप से कर रहे थे निवास, जिस पर दोनों आरोपियों के विरूद्ध प्रकरण में पृथक से 14 विदेशी अधिनियम भी दर्ज किया गया है। आरोपियों को दिल्ली से गिरफ्तार कर ट्रांजिट रिमाण्ड पर रायपुर लाया गया है।

RAIPUR CRIME: आरोपियों के विरूद्ध आंध्र-प्रदेश, गुजरात, हरियाणा, कर्नाटक, महाराष्ट्र, तमिलनाडू एवं तेलंगाना सहित अन्य राज्यों के अलग – अलग जिलों में कुल 19 अपराध पंजीबद्ध है जिनमें आरोपियों द्वारा पीड़ितों से करोड़ो रुपए की ठगी की गई है।

 

 

RAIPUR CRIME: गिरफ्तार आरोपी

 

01.ईमानुअल पिता नेबुएफ उम्र 33 साल निवासी नाइजीरिया हाल पता – मकान नंबर 08 गली नंबर 08 सैनिक विहार कालोनी मोहन गार्डन थाना रनहोला दिल्ली।

02.पोलिनुस पिता अफजोर उम्र 35 साल निवासी नाइजीरिया हाल पता – मकान नंबर 08 गली नंबर 08 सैनिक विहार कालोनी मोहन गार्डन थाना रनहोला दिल्ली।

03.अगस्टीन पिता ओडोडेह उम्र 49 साल निवासी बेनिन हाल पता – मकान नंबर 08 गली नंबर 08 सैनिक विहार कालोनी मोहन गार्डन थाना रनहोला दिल्ली।

 

READ MORE: CG IPS Transfer: कई पुलिस अधीक्षकों का हुआ तबादला, दुर्ग SP अभिषेक पल्लव यहां भेजे गए, देखें लिस्ट