Hyderabad News

South Korea: शहर तक फैली आग, कई इमारतें खाक, 550 लोगों को सुरक्षित जगहों पर भेजा गया

Featured देश-विदेश

 

South Korea: दक्षिण कोरिया (South Korea) के पूर्वी तटीय शहर गंगनुंग (Gangneung) पर आफत आई हुई है. यहां जंगलो में लगी आग तेज हवा के साथ और भी विकराल हो गई. आग की लपटें शहर तक पहुंच गईं. यहां करीब 500 से ज़्यादा लोगों को उनके घरों से निकालकर उसे किसी सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है. अधिकारियों का कहना है कि आग काफी भयावह थी, लेकिन बारिश की वजह से दमकलकर्मियों को आग पर काबू पाने में मदद मिली.

कोरिया फॉरेस्ट सर्विस के मुताबिक, गंगनुंग में सोमवार, स्थानीय समय के हिसाब से आग सुबह 8.30 बजे शुरू हुई, जिसपर शाम 4.30 बजे तक काबू पा लिया गया था. आग ने 420 एकड़ जगह को प्रभावित किया था. 2 लाख से ज़्यादा की आबादी वाले इस शहर से 550 लोगों को सुरक्षित जगहों पर भेज दिया गया है.

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यून सुक येओल (Yoon Suk Yeol) ने अधिकारियों को सभी उपलब्ध संसाधनों का इस्तेमाल करके इलाके आग बुझाने और लोगों को जल्द से जल्द वहां से निकालने के आदेश दिए थे.

इस भयानक आग में तीन लोग घायल हुए हैं, जिनमें दो फायरफाइटर्स हैं. भीषण आग की वजह से दर्जनों इमारतें खाक हो गईं. योनहाप न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक, दोपहर बाद एक जले हुए घर से एक शवभी बरामद हुआ. अधिकारियों का मानना है कि तेज हवाओं की वजह से एक पेड़ बिजली के तारों पर गिर गया, जिससे आग और भड़क गई.