VASTU TIPS FOR BATHROOM

VASTU TIPS FOR BATHROOM: अगर आप भी बाथरूम में रखते हैं ये चीजें तो हो जाएं सावधान, नहीं तो

Featured लाइफस्टाइल



VASTU TIPS FOR BATHROOM:
घर बनाते समय अगर किसी चीज का सबसे ज़्यादा ध्यान रखना चाहिए तो वो है वास्तु शास्त्र। वास्तु शास्त्र का हमारे जीवन में बड़ा अहम महत्व है। वास्तु दोष में अगर कुछ गड़बड़ी होती है तो इसका असर हमारे जीवन में भी होता है। वास्तु के मुताबिक हर घर में रखी चीज में सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा देती है इसलिए घर के मुख्य द्वार, मंदिर, बेडरूम जैसे जरूरी हिस्सों के वास्तु नियमों का पालन अवश्य करना चाहिए। इसके अलावा घर में मौजूद बाथरूम के लिए भी विशेष वास्तु नियमों का पालन करना चाहिए।

 

VASTU TIPS FOR BATHROOM: क्योंकि बाथरूम भी घर का एक अहम हिस्सा होता है और इस दिशा से सबसे अधिक नकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न होती है। अक्सर देखा जाता है कि कुछ लोग जाने या अनजाने में बाथरूम से जुड़ी कई गलतियां करते हैं, जिन्हे वास्तु के अनुसार सही नहीं माना जाता है। यदि आप भी ऐसी गलतियां करते हैं तो उनमें जल्द ही सुधार कर लें ताकि आने वाले साल में आपको कोई परेशानी न हो।

बाथरूम में न रखें ये चीजें

टूटी चप्पल

अक्सर लोग पुरानी, टूटी या घिसी हुई चप्पल को बाथरूम के लिए निकाल देते हैं। वास्तु के अनुसार, बाथरूम में ऐसी चप्पल बिल्कुल भी नहीं रखनी चाहिए। क्योंकि ऐसी चप्पल नकारात्मक ऊर्जा का कारण बन सकती है।

टूटा हुआ शीशा

VASTU TIPS FOR BATHROOM: वास्तु शास्त्र के अनुसार, बाथरूम में गलती से भी टूटा हुआ शीशा नहीं लगाना चाहिए, क्योंकि ये वास्तु दोष का कारण बन सकता है। इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा फैलती है। जिसकी वजह से व्यक्ति को पैसों की तंगी का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में यदि आपके बाथरूम में टुटा हुआ शीशा है तो नए साल से पहले निकाल दें।

टूटे हुए बाल

शैम्पू के बाद अक्सर बाथरूम की नाली में टूटे हुए बाल पड़े रहते हैं। उन्हें तुरंत हटा दें, क्योंकि टूटे हुए बाल दरिद्रता की निशानी होते हैं। साथ ही इससे शनि और मंगल दोष लगता है।

खाली बाल्टी

वास्तु के अनुसार बाथरूम में कभी रखी खाली बाल्टी घर में दुर्भाग्य का कारण बनती है. इसलिए बाथरूम में हमेशा भरी बाल्टी रखनी चाहिए।

नल से टपकता हुआ पानी

वास्तु के अनुसार, नल से टपकता हुआ पानी घर में नकारात्मक ऊर्जा लाता है. अगर बाथरूम के नल में दिक्कत है तो उसे तुरंत ही सही करा लें।

गीले कपड़े

बाथरूम में अगर भीगे कपड़े हों तो उन्हें धुलकर तुरंत घर से बाहर सूखने में डाल दें. बाथरूम में कभी भी गीले कपड़े नहीं छोड़ने चाहिए क्योंकि इनसे सूर्य दोष लगता है।

पौधे

वास्तु के अनुसार, बाथरूम में पौधे नहीं रखने चाहिए. बाथरूम में रखे पौधे जल्दी खराब होते हैं और इनसे घर में वास्तुदोष बढ़ता है।

 

READ MORE: Online betting पर रोक: केंद्र सरकार का बड़ा झटका, सट्टेबाजी वाले ऑनलाइन गेम पर लगाई रोक….जानिए वजह