tata nano

Tata Nano: रतन टाटा की सोनपरी Tata Nano, ऑटोसेक्टर में मचाया हाहाकार, लक्ज़री लुक देख खरीदने हो जाएंगे मजबूर

Featured latest देश-विदेश बिजनेस

 

Tata Nano: नई दिल्ली: ऑटोसेक्टर में रतन टाटा (Ratan Tata)की सोनपरी Tata Nano आने वाला है. लक्ज़री लुक देख खरीदने मजबूर हो जाएंगे। इतना ही नहीं अन्य ऑटोसेक्टर को सोचने पर मजबूर कर दिया है. कई मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी बहुत जल्द टाटा नैनो इलेक्ट्रिक (Tata Nano Electric) को भारतीय बाजार में लांच करेगी। हालांकि कंपनी की तरफ से इसे लेकर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

Tata Nano: लेकिन एक ट्वीट से इसके बारे में थोड़ी बहुत जानकारी मिली है। सूत्रों का कहना है कि कंपनी टाटा नैनो इलेक्ट्रिक (Tata Nano Electric) को बजट सेगमेंट ग्राहकों के लिए तैयार कर रही है। ऐसे में इसे 5 लाख रुपये के बजट में लांच किए जाने की संभावना है। कंपनी इसे साधारण परिवारों के लिए अफोर्डेबल बनाना चाहती है।

 

Tata Nano: टाटा मोटर्स (Tata Motors) देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनियों में से एक है। कंपनी की हर सेगमेंट में आपको एक से बढ़कर एक कारें देखने को मिल जाती हैं। आपको बता दें कि अभी देश के मार्केट में सबसे डिमांड इलेक्ट्रिक कारों की हो गई है। ऐसे में कंपनी लगातार अपनी नई-नई इलेक्ट्रिक कारों को मार्केट में उतार रही है। अब खबर आ रही है कि लखटकिया नाम से मशहूर कंपनी की कार नैनो को इलेक्ट्रिक अवतार (Tata Nano Electric) में पेश किया जाएगा।

 

Tata Nano: अभी बाजार में मौजूद इलेक्ट्रिक कारों की कीमत काफी ज्यादा है। जिससे कई लोग चाह कर भी इन्हें नहीं खरीद पाते हैं। इसे देखते हुए कंपनी अपनी कार टाटा नैनो इलेक्ट्रिक (Tata Nano Electric) को देश के मार्केट में पेश करना चाहती है। इसे पूरी तरह से बजट सेगमेंट ग्राहकों की जरूरत के हिसाब से तैयार किया जा रहा है। इसमें पॉवरफुल बैटरी पैक लगाया जाएगा। जोकि ज्यादा ड्राइव रेंज ऑफर करने में सक्षम होगा। इसके अलावा कंपनी अपनी इस नई इलेक्ट्रिक कार में कई एडवांस फीचर्स भी ऑफर करने वाली है।

Tata Nano: देखे Tata Nano की बैटरी पावर

 

 

tata nano
tata nano

इस नई इलेक्ट्रिक कार में कंपनी 72V का बैटरी पैक दे सकती है। इसके रेंज की बात करें तो माना जा रहा है कि एक बार फुल चार्ज होकर यह इलेक्ट्रिक कार 200 किलोमीटर की रेंज तक चल सकेगी। इसमें आपको 60 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड भी मिल सकती है। इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें ब्लुटूथ कनेक्टिविटी, मल्टी इन्फो डिस्प्ले और पावर स्टेयरिंग के साथ ही कई अन्य फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।