CG train accident

CG train accident: ओडिशा के बाद बिलासपुर में बड़ा ट्रेन हादसा, पटरी छोड़कर 100 मीटर तक दौड़ी ट्रेन, पढ़िए पूरी खबर…

Featured ट्रेंडिंग राज्य-छत्तीसगढ़

 

CG train accident: बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में फिर एक बार मालगाड़ी डिरेल हो गई। दरअसल, बिलासपुर रेलवे स्टेशन से लगे चुचुहियापारा के पास मालगाड़ी मिडिल लाइन से बे-पटरी हो गई। यह मालगाड़ी उसलापुर की ओर से आ रही थी। हालांकि, घटना के वक्त कोई भी यात्री गाड़ी वहां से नहीं गुजर रही थी। मौके पर मौजूद रेलवे अधिकारी-कर्मचारी पटरी खाली करवाने में जुटे हुए हैं।

CG train accident: दोनों लाइन को चालू रखा गया था

CG train accident: रेलवे स्टेशन से मिडिल लाइन में हावड़ा रूट पर जा रही मालगाड़ी अचानक रेलवे स्टेशन के आउटर में पटरी से उतर गई और करीब 100 मीटर तक जमीन पर दौड़ती रही। हावड़ा रूट पर तीन लाइन होने के चलते इसके चलते रेल यातायात बाधित नहीं हुआ। इस दौरान अपलाइन और डाउन दोनों लाइन को चालू रखा गया था।

CG train accident: डिब्बों को गतौरा रेलवे स्टेशन रवाना किया गया

CG train accident: हादसे की जानकारी मिलते ही रेलवे के अफसर व टेक्निकल टीम तत्काल मौके पर पहुंच गई। टीम ने वैगन को काटकर अलग किया और मालगाड़ी के इंजन व बाकी के डिब्बों को गतौरा रेलवे स्टेशन रवाना किया गया।

CG train accident: बड़ा हादसा होते-होते टल गया

CG train accident: बताया जा रहा है कि इस हादसे से रेलवे की संपत्ति को खासा नुकसान हुआ है। हालांकि, राहत की बात है कि किसी तरह की जनहानि नहीं हुई और बड़ा हादसा होते-होते टल गया। दरअसल, उड़ीसा के बालासोर जिले में हुए बड़े रेल हादसे के बाद अब भी अलग-अलग जगहों पर कई छोटी- बड़ी रेल दुर्घटनाओं को रोकने के लिए रेलवे ने अलर्ट जारी किया है।

CG train accident: फाल्ट को सुधारने में जुटा

CG train accident: रेलवे मंत्रालय व रेलवे बोर्ड ने टेक्निकल टीम को रेल लाइन की सतत निगरानी करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही फाल्ट नजर आने पर तत्काल सुधार कार्य कराने के लिए कहा है, जिसके बाद रेलवे प्रशासन लगातार ट्रैक की मरम्मत समेत टेक्निकल फाल्ट को सुधारने में जुटा हुआ है।

 

READ MORE: KORBA NEWS: BEO ऑफिस में घूस का वीडियो हुआ वायरल, बीईओ का बाबू ले रहा रिश्वत, देखें वीडियो

CG train accident: पाइंट पर मालगाड़ी की बोगी गिर गई

CG train accident: बिलासपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम विकास कश्यप ने बताया कि यह माल गाड़ी डाउन लाइन से मिडिल लाइन में प्रवेश कर रही थी। इसी बीच पाइंट पर मालगाड़ी की बोगी गिर गई। घटना के बाद बोगी को काटकर अलग किया गया। मालगाड़ी के आगे वाले हिस्से को गतौरा की ओर और पीछे के हिस्से को बिलासपुर डिपो भेजा गया। उन्होंने बताया कि मालगाड़ी डिरेल कैसे हुई, इसकी जांच की जाएगी और रिपोर्ट आने के बाद ही कारणों का पता चल सकेगा।

 

READ MORE: Suspended deputy ranger: वन विभाग की बड़ी कार्रवाई, डिप्टी रेंजर सहित दो सस्पेंड, इस मामले में गिरी गाज