Corn Bhajiya Recipe

Corn Bhajiya Recipe: क्या आपने कभी खाया कॉर्न भजिए ? ये है आसान विधि

Featured लाइफस्टाइल

 

Corn Bhajiya Recipe: आपने भजिये तो खाये ही होंगे जब भी भूख लगती है तो सबसे पहले शाम के समय आम तौर पर भजिया ही बनता है ,ऐसे में अगर आपको भी अब कुछ नए किस्म का भजिया खाने का मन है तो आज हम आपको बताने जा रहे है कॉर्न भजिया बनाने की आसान रेसिपी। तो चलिए जानते है।

Corn Bhajiya Recipe: कॉर्न भजिए बनाने की सामग्री

1 किलो नरम वाला देसी भुट्टा, 1 चम्मच नमक, 1 चम्मच लाल मिर्च पाउडर, ½ चम्मच हल्दी पाउडर, ¼ चम्मच हींग, 1 चम्मच क्रश की हुई अजवाइन, 1 चम्मच क्रश्ड सौंफ, 1 बारीक कटी हुई प्याज, 1 बारीक कटी हुई शिमला मिर्च, 1 इंच कद्दूकस की हुई अदरक, 1 बारीक कटी हुई हरी मिर्च, 2 बड़ा चम्मच कॉर्न फ्लोर, 1 कप बेसन, पानी और डीप फ्राई करने के लिए तेल ले लें. आइए अब जानते हैं भुट्टे के भजिए बनाने की रेसिपी.

 

Corn Bhajiya Recipe: भुट्टे के भजिए बनाने की रेसिपी

भुट्टे के भजिए बनाने के लिए सबसे पहले 1 भुट्टे को निकाल कर साइड में रख दें और सारे भुट्टों को कद्दूकस कर लें. इसके बाद बचे हुए 1 भुट्टे को चाकू की मदद से निकाल लें. अब भुट्टे के दानों को भी कद्दूकस किए हुए भुट्टे में मिक्स कर दें. फिर इसमें नमक, हल्दी पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, हींग, अजवाइन और सौंफ एड करें. अब इस मिक्सचर में प्याज, शिमला मिर्च, अदरक, हरी मिर्च, कॉर्न फ्लोर, बेसन और पानी डालकर मिलाएं.

Corn Bhajiya Recipe: वहीं कॉर्न फ्लोर की जगह आप चावल के आटे का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. सभी सामग्रियों को अच्छी तरह से मिलाने के बाद इसे ढक कर रख दें. 10 मिनट बाद बैटर में हल्का सा पानी डालकर 2-3 मिनट तक फेंटे. अब पैन में तेल गर्म करें और बैटर को चम्मच की मदद से तेल में डालें. सभी पकौड़ो को मीडियम फ्लेम पर पकाएं और हल्का लाल होने के बाद इसे निकाल लें. बस आपके क्रिस्पी और टेस्टी भजिए तैयार हैं. अब इसे हरी चटनी के साथ सर्व करें.