Maruti Suzuki EECO 7-Seater SUV:

Maruti Suzuki EECO 7-Seater SUV: मात्र 5 लाख में सबसे सस्ती 7-सीटर SUV, शानदार फीचर्स भी शामिल, जानिए कीमत

Featured बिजनेस

 

Maruti Suzuki EECO 7-Seater SUV: Maruti ने कुछ समय पहले ही इस बात का खुलासा किया था कि कंपनी अपनी लोकप्रिय Eeco पैसेंजर व्हीकल (PV) के नए जनरेशन मॉडल को लॉन्च करने वाली है। खास बात है कि यह अपडेशन 11 सालों बाद की जा रही है। वहीं, इस कर को सितंबर तक लॉन्च होने की उम्मीद है। फिलहाल इसके बाहरी डिजाइन और केबिन फीचर्स लीक हुए हैं, जिससे इस अपकमिंग पैसेंजर कार कार के बारे में बहुत कुछ जानने को मिलता है।

मात्र 5 लाख में सबसे सस्ती 7-सीटर SUV, 26Kmpl माइलेज और स्टाइलिश लुक के साथ शानदार फीचर्स भी शामिल। Maruti अपनी Eeco कार में क्रिएचर कम्फर्ट की एक नई रेंज जोड़ने वाली है जो ईको को एक प्रीमियम कार के रूप में पहचान दिलाने में मदद करेगी। इसके अलावा इसके कोर सिल्हूट को पहले की तरह ही बरकरार रखा गया है।

मार्केट में सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV है Maruti Suzuki EECO

लीक हुई जानकारी के मुताबिक, मारुति अपनी ईको कार में क्रिएचर कम्फर्ट की एक नई रेंज जोड़ने वाली है, जो ईको को एक प्रीमियम कार के रूप में पहचान दिलाने में मदद करेगी। इसके अलावा, इसके कोर सिल्हूट को पहले की तरह ही बरकरार रखा गया है और इसके ज्यादातर किनारों का एक गोल रूप दिया गया है। दूसरी तरफ, साइड और रियर प्रोफाइल में ज्यादा बदलाव नहीं देखा गया। मारुति सुजुकी ईको वैन में पहले की तरह ही नॉन-कार्गो वेरिएंट 5- और 7-सीटर दोनों विकल्पों में पेश किए जा सकते हैं।

 

Maruti Suzuki EECO 7-Seater SUV में मिलेगा ज्यादा कम्फर्ट और ज्यादा स्पेस

 

 

Maruti Suzuki EECO 7-Seater SUV के लुक और इंटीरियर डिज़ाइन की बात करे तो इसके अंदर की तरफ ज्यादा बदलाव देखने को मिलेंगे। इसके अलावा नई ईको में मौजूदा मॉडल की तुलना में अधिक स्पेस होगा। वहीं, ओवरऑल बेहतर फिनिश के साथ-साथ वैन में एयरोडायनामिक्स को बेहतर किया जाएगा । वर्तमान ईको मॉडल सॉलिड व्हाइट, पर्ल मिडनाइट ब्लैक, मेटैलिक सिल्की सिल्वर, मैटेलिक ग्लिस्टेनिंग ग्रे और सेरुलियन ब्लू रंग विकल्पों में उपलब्ध है।

 

Maruti Suzuki EECO 7-Seater SUV में मिलेगा धांसू इंजन

 

Maruti Suzuki EECO 7-Seater SUV के इंजन की बात करे तो इसमें यह 1.2 लीटर वाले नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजनके साथ आता है, जो 73 PS की पावर और 98 Nm का पीक टॉर्क जनरेस्ट करने में सक्षम है। इसके साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। दूसरी तरफ, यह मॉडल एक CNG किट के साथ भी आती है। यह किट 63PS की पावर और 85 Nm का टॉर्क जनरेट करती है.

Maruti Suzuki EECO 7-Seater SUV का शानदार माइलेज देख टूट पड़ेगे ग्राहक

 

Maruti Suzuki EECO 7-Seater SUV के माइलेज की बात करे तो कंपनी का दावा है कि यह कार पेट्रोल मोड पर 16.11 किमी प्रति लीटर और सीएनजी वेरिएंट में 20.88 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है।

 

Maruti Suzuki EECO 7-Seater SUV की कीमत बाकी SUV से होगी कम

 

Maruti Suzuki EECO 7-Seater SUV की कीमत का खुलासा फिलहाल नहीं किया गया है, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि यह मौजूदा मॉडल से ज्यादा कीमत पर आएगी। भारत में ईको के मौउद मॉडल की कीमत 4.63 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। इसका मुकाबला Maruti Omni, Datsun GO Plus और Tata Tiago से होगा।