PM Awas Yojana

PM Awas Yojana: सरकारी कर्मचारी पीएम आवास योजना से लाभान्वित, अपात्र हितग्राही को पात्र बताकर तान दी दो मंजिला

Featured राज्य-छत्तीसगढ़

 

PM Awas Yojana: अविनाश चंद्रवंशी/रायपुर: सरकारी योजना का लाभ समाज के अंतिम पक्ति के व्यक्ति को लाभान्वित करने के उद्देश्य को साकार करने के लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकार विभिन्न जनकल्याणकारी योजना संचालित करती है ताकि इसका फायदा गरीब और वंचित लोगों को मिल सके। जिससे समाज सशक्त और मजबूत बन सके। लेकिन राजधानी के जोन क्रमांक 09, वार्ड क्रमांक 8 निक्की मेडिकल के पीछे गली नंबर 1 का एकता चौक सड्डू, रायपुर का मामला है।

PM Awas Yojana: शिकायतकर्ता के अनुसार नन्द कुमार रात्रे, पिता सोहनलाल रात्रे जाति मेहर, मोतीलाल नेहरू वार्ड क्रमांक 8 निक्की मेडिकल के पीछे गली नंबर 1 का एकता चौक सड्डू, रायपुर का निवासी है, जो कि जिला एवं सत्र न्यायालय रायपुर छत्तीसगढ़ के न्यायाधीश श्वेता उपाध्याय और न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी रायपुर के न्यायालय में नियमित शासकीय कर्मचारी है जो शासन से मिलने वाली शासकीय कर्मचारियों का लाभ उठा रहे हैं।

PM Awas Yojana: प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ लेकर मकान बना लिए

PM Awas Yojana: नन्द कुमार रात्रे ने शासकीय कर्मचारी होते हुए भी शासन के साथ गलत जानकारी व तथ्यों को छुपाकर तथा अपने आप को गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले बताकर वर्ष 2021-2022 में प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ लेकर मकान बना लिए है। यह कि, नन्द कुमार रात्रे द्वारा तथ्यों को छुपाकर प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ लेकर शासन को आर्थिक क्षति पहुंचाया है, साथ ही एक शासकीय कर्मचारी होकर गलत कार्यों में संलिप्त है, जो शासकीय कर्मचारियों का सिविल सेवा शर्तो तथा सेवा आचरण के विरुद्ध किए गए कार्य आपराधिक कृत्य है।

 

 

PM Awas Yojana: आवास के चिन्हा को पेंट से पोताई

 

मकान के फ्रंट पर पीएम आवास योजना के निशान को रंग से पोताई कर दिया है। मकान का आईडी नंबर (एमआईएस आईडी नंबर 228290340667600506) है। जबकि नियम के अनुसार छह माह तक इस निशान को नहीं मिटाया सकते। इससे पता चलता है कि शासन को गुमराह कर शासन को लाखों रुपए राजस्व क्षति पहुंचाया गया है।

 

 

READ MORE: Today Gold Price : सोने के भाव को लेकर बड़ा अपडेट, आपकी भी चमक सकती है किस्मत,, देखें आज का भाव

 

PM Awas Yojana: अधिकारियों की संलिप्ता

 

शासन की योजना को किस तरह से बंदरबांट कर शासन को लाखों रुपए का राजस्व नुकसान करते है। यह बिना अधिकारी के संरक्षण के बिना संभव नहीं है। अधिकारियों की मिलीभगत के चलते इस तरह से सरकारी योजना का बंदरबांट करने का मामला सामने आया है। अधिकारियों की संरक्षण के चलते सरकार को लाखों रुपए का वारे-न्यारे लगे है।

 

PM Awas Yojana: होगी कार्रवाई

PM Awas Yojana: मुझे शिकायत मिली है। जल्द से निरीक्षण करवाता हूं यदि शिकायत सही पाई गई तो जरूर पीएम आवास योजना के अपात्र हितग्राही पर कार्रवाई की जाएगी।

-मयंक चतुर्वेदी,
कमिश्नर नगर निगम, रायपुर

 

 

READ MORE: Today Gold Price : सोने के भाव को लेकर बड़ा अपडेट, आपकी भी चमक सकती है किस्मत,, देखें आज का भाव