woman pregnant

woman pregnant: बिना पार्टनर के महिला हुई प्रेग्नेंट, ऐसे कैसे हुआ संभव

Featured ट्रेंडिंग देश-विदेश

 

woman pregnant: कनाडा: 8 साल तक सिंगल रहीं। ऐसे में उन्होंने अकेले ही लाइफ में बढ़ने का निर्णय लिया और फेसबुक पर मिले एक अजनबी स्पर्म डोनर की मदद से अपनी प्रेग्नेंसी कंसीव कर ली। अब वो जुड़वा बच्चों की मां हैं और सिंगल मदर के तौर पर उनकी देखभाल कर रही हैं।हर इंसान को अपने जीवन में परफेक्ट लाइफ पार्टनर की तलाश होती है। ऐसे ही एक महिला को भी अपने लिए परफेक्ट पार्टनर की खोज थी। लेकिन काफी खोजबीन के बाद भी जब उसे ऐसा पार्टनर नहीं मिला रहा था।

woman pregnant:कनाडा के टोरंटो की रहने वाली 34 साल की साराह मैंगट ने जुलाई 2020 में सिंगल मदर के रूप में लाइफ में आगे बढ़ने का फैसला किया था। इस दौरान उन्होंने ‘स्पर्म बैंक’ का रुख किया लेकिन लंबी कानूनी प्रक्रिया की वजह से खुद से ही डोनर की तलाश में जुट गईं। इस बीच फेसबुक पर साराह की मुलाकात एक अजनबी से हुई। ये शख्स उन्हें फेसबुक कम्युनिटी से मिला था।

woman pregnant: बातचीत के बाद शख्स स्पर्म डोनेट करने के लिया तैयार हो गया। उसकी मदद से साराह ने प्रेग्नेंसी कंसीव कर ली। फिर अप्रैल 2022 में 7 महीने की प्रेग्नेंट साराह ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया। हालांकि, उनकी डिलीवरी प्रीमेच्योर हुई थी। इसलिए मां और बच्चों को अगले कुछ हफ्ते अस्पताल में ही गुजारना पड़ा। फिलहाल, साराह की दोनों बेटियां सालभर की हो चुकी हैं और एकदम फिट हैं। उनके नाम एलोरा और एडिसन हैं। साराह सोशल मीडिया पर अक्सर उनकी तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। उन्होंने अपनी प्रेग्नेंसी से लेकर मां बनने तक के सफर को भी तस्वीरों के जरिए दिखाया गया।