2 IPS-33 SDPO Transfer

Transfers News: कब खुलेगा तबादलों पर बैन!, तीन साल से जमे अधिकारी-कर्मचारियों की कुंडली तैयार…जानिए विभागवार डिटेल…

Featured ट्रेंडिंग राज्य-छत्तीसगढ़

 

Transfers News: रायपुर: प्रदेश में तबादलों पर बैन खुलने के बाद थोक में तबादले हुए हैं। स्वास्थ्य, शिक्षा, पुलिस आदि विभागों में बड़े पैमाने पर ट्रांसफर लिस्ट जारी हुआ था। वहीं फिर से तबादलों पर बैन लगा दिया है।

 

Transfers News: कैबिनेट की बैठक में निर्णय लिया जाएगा

 

 

Transfers News
Transfers News

Transfers News: अब प्रदेश में तबादलों पर बैन जून में खुल जाएगा। इस पर आगामी कैबिनेट की बैठक में निर्णय लिया जाएगा। बैठक में नई तबादला नीति घोषित कर दी जाएगी।

Transfers News: तीन साल से जमे अधिकारियों पर नजर

बताया गया है कि तीन साल से जमे अधिकारी-कर्मचारियों पर विशेष नजर रहेगी, वहीं चुनावी साल होेने के कारण विभागीय मंत्रियों को ज्यादा तवज्जो दी जाएगी। दरअसल, प्रदेश के सवा चार लाख अधिकारी-कर्मचारी ट्रांसफर बैन खुलने का इंतजार कर रहे हैं। बताया गया है कि तबादलों पर लगभग दो सौ करोड़ रुपए खर्च होंगे।

Transfers News: तबादला नीति में ज्यादा कुछ फेरबदल की गुंजाइश नहीं

Transfers News: सूत्रों की मानें तो राज्य और जिला कॉडर स्तर पर बन रही तबादला नीति में ज्यादा कुछ फेरबदल की गुंजाइश नहीं है। पिछली बार तबादला नीति विलंब से जारी होने पर अंतिम तिथि बढ़ाकर सितंबर-अक्टूबर की गई थी। इस बार चुनावी साल होने के कारण अक्टूबर तक आचार संहिता लागू होने की संभावना है।

 

Transfers News: टीए-डीए व ट्रांसपोर्टिंग व्यय दिया जाता है

 

READ MORE: Manendragarh News: अपनो ने जब बेसहारा बना दिया तो मनेन्द्रगढ़ सिटी कोतवाली पुलिस बनी सहारा, 2 साल के दुधमुंहे बच्चे के साथ शव को आग देते हुए नजर आए थाना प्रभारी

 

Transfers News: समन्वय पर लगभग सालभर तबादले किए गए हैं। नियमत: दस फीसदी से अधिक स्टाफ को नहीं बदला जाता है। इस तरह हर साल ट्रांसफर बैन खुलने पर 35 से 40 हजार अधिकारी-कर्मचारी प्रभावित होते हैं।

 

 

Transfers News: जीएडी के अधिकारियों का मानना है कि अब ज्यादातर स्थानांतरण स्वयं के व्यय पर होने पर लगे हैं। प्रशासनिक स्तर पर तबादलों की संख्या कम होती जा रही है। बताया गया है कि नियमानुसार तबादलों पर अधिकारी-कर्मचारियों को टीए-डीए व ट्रांसपोर्टिंग व्यय दिया जाता है।विभागों को इसके लिए अलग से बजट मिलता है।

 

Transfers News: शिक्षा विभाग के तबादले मई-जून तक

Transfers News: शिक्षा विभाग के स्थानांतरण सामान्यतया मई-जून में हो जाते हैं ताकि शिक्षा व स्टाफ नए सत्र के पहले नई जगहों पर अपना काम संभाल सकें। लेकिन वर्तमान में यह शेड्यूल बिगड़ गया है। स्टेट कॉडर के स्थानांतरण मंत्रालय से होंगे। तबादला नीति के अधीन प्रदेश व जिला कॉडर के सभी अधिकारी-कर्मचारी आएंगे।

 

READ MORE: RAIPUR CRIME: डीडी नगर थाने के गुंडा बदमाश लिस्ट में नाम, जेल से छूटने के बाद फिर किया ये कांड, पुलिस ने ऐसे निकाली हेकड़ी…NSUI नेता पर …