IMD Alert:

CG Weather : छत्तीसगढ़ में मौसम को लेकर बड़ा अपडेट, जानिए तापमान में होगी गिरावट या इन जिलों में होगी बारिश

Featured ट्रेंडिंग राज्य-छत्तीसगढ़

 

CG Weather :रायपुर। छत्तीसगढ़ में गरमी से फिलहाल राहत नहीं मिलेगी। मौसम विभाग ने फिलहाल तापमान में कमी नहीं होने की बात कही है। मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा के मुताबिक उत्तर पश्चिम से गर्म हवा और दक्षिण से अपेक्षाकृत ठंडी हवा प्रदेश में आ रही है। इसलिए प्रदेश में अभी इसी तरह के हालात बने रहेंगे। वहें बिहार से लेकर दक्षिण छत्तीसगढ़ तक एक द्रोणिका बनी हुई है। इससे छत्तीसगढ़ के उत्तरी क्षेत्र में गरज और चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। वहीं बस्तर के भी कुछ स्थानों पर हल्की वर्षा का अनुमान है।

 

CG Weather :मौसम वैज्ञानि के मुताबिक छत्तीसगढ़ में एक दो स्थानों पर बारिश की वजह से तापमान में मामूली कमी आयेगी। उत्तर और मध्य छत्तीसगढ़ में तापमान में एक से दो सेंटीग्रेड की गिरावट हो सकती है। हालांकि प्रदेश के मौसम में कोई विशेष बदलाव नहीं होगा। आने वाले दिनों एक-दो स्थानों पर सिस्टम में बदलाव की वजह से बारिश हो सकती है।

 

READ MORE: UPSC Crack: 5 साल की उम्र में मां-पिता का निधन, फिर ऐसे किया अंशिका ने UPSC क्रैक, अब छत्तीसगढ़ के इस IAS के साथ लेंगे सात फेरे

 

CG Weather :सोमवार को धमतरी जिला सबसे ज्यादा गर्म रहा। यहां तापमान 46.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। यहां सीजन में पहली बार हीट वेव चली लू का सबसे ज्यादा असर धमतरी, रायगढ़, बिलासपुर और सारंगढ मे वही रायगढ़, कोरबा, बिलासपुर और जांजगीर में भी इसी तरह के हालात बने।

 

READ MORE: CG GOVT JOBS: आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पद पर निकली भर्ती, इस दिन तक कर लें आवेदन

 

CG Weather :मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश में धमतरी के बाद सबसे ज्यादा गर्म रायगढ़ जिला रहा यहां तापमान 44.3 डिग्री रहा, इसके बाद जांजगीर जिले में तापमान 44.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। मुंगेली जिले में तापान 43.5 डिग्री चला गया, इधर बिलासपुर जिले में भी मौसम का हाल कुछ इसी तरह का रहा यहां 43.4 डिग्री टेम्परेचर रिकॉर्ड किया गया। बलौदा बाजार जिला भी बेहद गर्म रहा यहां 43.6 डिग्री तापमान के साथ सूरज के तीखे तेवर देखने को मिले।

 

 

READ MORE: Amazon Dhasu Deals : 17 हजार में घर ले जाये 90 हजार का लैपटॉप, आनलाईन खरीदी का क्रेज,